शनिवार, 30 मई 2009

MERI AWAJ SUNO आप अपने पीड़ा को खुल कर कहें, ताकि दूसरे वही गलती न दुहरायें.

दोस्तों,
मेरी आवाज सुनो के इस ब्लॉग में आपका स्वागत है। यह ब्लॉग एक विशेष उद्देश्य के साथ बनाया गया है। उद्देश्यों की चर्चा के पहले हम थोडी हालत की चर्चा कर ले तो हमें इस ब्लॉग के उद्देश्य को समझाने में आसानी होगी।
हम सभी हिन्दुस्तानी अपने हिंदुस्तान को एक विकसित , इमानदार, धनी और शक्तिशाली देश के रूप में देखना चाहते है, हम जानते है की हमारे अन्दर वो जज्बा है , वो ताकत है की आज हमारा देश विश्व की महाशक्ति बन सकता है। आज हमारे इंजिनियर, टेक्नोक्रेट्स ,सिक्षशास्त्री, अर्थशास्त्री और मैनेजेर्स पुरी duniya को चला रहे है फिर भी हमे अपने विकास के लिए दूसरे देशो का मुंह देखना पड़ता है। उसके पीछे एकमात्र कारन है हमारे बीच के कुछेक बेईमान , जो दुर्भाग्य से जिम्मेदार पोस्टो पैर बैठे है और ग़लत ढंग से कार्य कर अपने स्वार्थ में पुरे देश को भ्रस्ताचार के खोखले और ग़लत रह पैर बढ़ा रहे है। इन थोड़े से गंदे ,घुसखोर, भ्रस्ताचारियो और ग़लत लोगों के कारन हमारा प्यारा देश पीछे होता जा रहा है।
माफ़ कीजियेगा , इस स्थिति के लिए केवल ये ही नही हम आप भी जिम्मेदार है बल्कि हमी और हमी जिम्मेदार है। क्योंकि हम इन्हे शाह देते है, क्योंकि हम इनका खुल कर विरोध नही करते है, क्योंकि हम दुसरो को इनके बारे में बताते नही है। जिससे इन भ्रताचारिओं का मन बदता जा रहा है।
अगर हमे देश को बचाना है तो हमे खुल कर इस विषय में बात करनी होगी, हमे इन चोरो, बेईमानो, घुस्खोरो, ग़लत लोगो को इंगित करना होगा ताकि इनकी वास्तविक शकले , इनका बेईमान स्वरुप समाज में उजागिर हो सके।
तो आइये इस ब्लॉग से अपने भारत को मजबूत करने वाली भ्रस्ताचार विरोधी मुहीम की सुरुआत करेआप हमे अपने साथ घटी आपबीती ,घटना की जानकारी प्रमाण के साथ ई मेल करे, यदि आप के आसपास किसी आफिस , दफ्तर ,संसथान में कोई भ्रस्ताचार की बेल फ़ैल रही है तो हमे बताये हम उसे उचित मंच तक पहुचायेंगे। यदि आप चाहते है की आपका नाम पता गुप्त रखा जाय तो हम वो भी करेंगे परन्तु आपके अनुभव के साथ प्रमाण स्पस्ट रूप से मोजूद रहने चाहिए।
हमे आप meriawajsuno@gmail.com पर मेल कर सकते है.

1 टिप्पणी:

  1. bahut achche; nischit hi aap ka prayash sarthak hoga.kripya is madhyam se un officers aur babuo ki bhi kalaie khole jo 10-15000 rupye mahine ki tankhwah me karoro ki property khari kar rahe hai.

    जवाब देंहटाएं